वेबसाईट नीतियां >> अस्‍वीकरण 

इस वेबसाईट की डिजाइन, इसका विकास और प्ररूतुतीकरण भू-प्रबन्‍ध विभाग राजस्थान, जयपुर द्वारा किया जाता है।

य‍द्यपि इस वेबसाईट की विषयवस्‍तु की यथार्थता और प्रचलन सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, इसका मतलब कानूनी बयान न समझा जाए या इसका उपयोग किसी कानूनी प्रयोजन के लिए न किया जाए।  किसी भी हाल में सरकार या भू-प्रबन्‍ध विभाग इस वेबसाईट के उपयोग के संबंध में होने वाले खर्च, हानि या क्षति सहित, असीमित रूप में, अप्रत्‍यक्ष या परिणामी हानि या क्षति या कोई खर्च, हानि या क्षति जो भी उपयोग के कारण होता है, के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। अन्‍य वेबसाइटों के साथ लिंक, जिन्‍हें इस वेबसाईट में शामिल किया गया है, उन्हें केवल उपयोगकर्ता की सुविधा के लिए दिया गया है।

इस पोर्टल पर प्रदर्शित सूचना का हमारे पास मेल भेजकर उचित अनुमति प्राप्‍त करने के पश्‍चात पुनरूत्‍पादन किया जा सकता है। तथापि, सामग्री का पुनरूत्‍पादन यथार्थ रूप में किया जाना है और उनका उपयोग अपमानजनक या गुमराह करने के संदर्भ में न किया जाए। जहां कहीं भी सामग्री का प्रकाशन किया जाता या दूसरों को जारी किया जाता है तो स्रोत की अभिस्‍वीकृती ली जाए। तथापि, इस सामग्री को दोबारा उत्‍पादित करने की अनुमति तृतीय पक्ष की कॉपी राइट होने के रूप में नहीं मान्य होगा। ऐसी सामग्री का पुनरूत्‍पादन करने का अधिकार संबंधित विभागों, कॉपीराइट धारकों से प्राप्‍त किया जाए।

ये नियम और शर्तें भारतीय कानूनों के अनुसार शासित और आशयित होंगे। इन नियमों और शर्तों के अधीन उठने वाला कोई भी विवाद भारत की अदालत के विशिष्ट क्षेत्राधिकार में होगा।